Thursday 7 August 2014

टेस्ट LIVE: जिमी और ब्रॉड की घातक गेंदबाजी, 8 रन पर लौटे चार भारतीय बल्लेबाज

पुजारा को आउट करने के बाद जश्न की मुद्रा में स्टुअर्ट ब्रॉड।
 
मैनचेस्टर. यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर हो रहे टेस्ट मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धोनी हैं।
 
8 रन पर लौटे चार बल्लेबाज
 
भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे एक के बाद एक 8 रन पर ही चार झटके लगे। काफी समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले गौतम गंभीर के रूप में पहला झटका लगा। वे मात्र 4 रन के निजी स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जो रूट के हाथों लपके गए। इसके बाद तो एक के बाद एक दो बल्लेबाज 'तु चल मैं आया' के तहत पवेलियन लौटे। मुरली विजय और विराट कोहली शून्य के स्कोर पर आउट हुए। यह दोनों ही विकेट पहले मैच में रवींद्र जडेजा से उलझने वाले जेम्स एंडरसन के खाते में गए।
 
चेतेश्वर पुजारा को ब्रॉड ने किया चलता
 
जेम्स एंडरसन द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में भारत को दो झटके लगे। उसके बाद चौथे ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने आते ही पुजारा को शून्य पर आउट किया। वे जॉर्डन के हाथों लपके गए।
 
भारत ने जीता टॉस, लिया बल्लेबाजी का फैसला
 
इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। प्लेयिंग इलेवन में तीन बदलाव हैं। रविचंद्रन अश्विन, वरुण आरोन और गौतम गंभीर को मौका मिला है। शिखर धवन, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ा है। (यह भी पढ़ें: चौथा टेस्ट आज: तीन प्रतिद्वंद्वी दे सकते हैं कड़ी टक्‍कर, टीम इंडिया की भी हैं तीन बड़ी मुश्किलें)
 
टीमें इस प्रकार से हैं - 

इंडिया - गौतम गंभीर, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, वरुण आरोन और पंकज सिंह।

इंग्लैंड - एलिस्टर कुक (कप्तान), सैम रॉबसन, गैरी बैलेंस, इयान बेल, जो रूट, मोइन अली, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।
 
इससे पहले बारिश के कारण टॉस होने में देरी हुई।
 
इन्वेस्टेक टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और दोनों ही टीमें बढ़त लेने के लिए जोर लगा रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment